Now Reading
यूरोमिलियन्स जानकारी और इतिहास

यूरोमिलियन्स जानकारी और इतिहास

यूरोमिलियन्स ऑनलाइन

यूरोमिलियन्स ऑनलाइन खेलें

यूरोमिलियन्स वास्तव में, सबसे प्रसिद्ध लॉटरी में से एक है, और एक अच्छे कारण के लिए। इसे खेलना आसान है, और आपको कई अलग-अलग जगहों पर खेलने के लिए टिकट मिल सकता है। आप भाग लेने वाले देशों में अधिकृत खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से ऑनलाइन या इन-स्टोर से यूरोमिलियन्स खेलने का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन इसे कैसे खेलें, इसके लिए विशिष्ट कदम:

  1. आपको 1-50 के बीच पांच मुख्य संख्याओं का चयन करना होगा। इसके अलावा, लकी स्टार्स के लिए दो नंबर, 1-12 के बीच।
  2. फिर आपको उन पंक्तियों की संख्या चुननी होगी, जिनके साथ आप खेलना चाहते हैं।
  3. याद रखें कि ड्रा के कटऑफ से पहले आपको अपना टिकट खरीदना होगा।
  4. टिकट प्राप्त करने के बाद, बस वापस किक करें, आराम करें और जीतने की संख्या की घोषणा होने की प्रतीक्षा करें।

इसके बजाय, यदि आप किसी रिटेलर से टिकट खरीदना चाहते हैं, तो एक पेपल भरें। अपने चयनित नंबरों को चिह्नित करें या लकी डिप विकल्प पर टिक करें, फिर आपको यह चुनना होगा कि क्या आप मंगलवार या शुक्रवार के ड्रा में भाग लेते हैं। हालाँकि, आप दोनों का चयन भी कर सकते हैं, और चार सप्ताह का खेल पहले ही प्राप्त कर सकते हैं। एक बार जब आप सब कुछ चुन लेते हैं, तो बस रिटेलर से पर्ची खरीद लें, और चित्र की प्रतीक्षा करें।

आप सभी नौ भाग लेने वाले देशों में खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से खेलना चुन सकते हैं, लेकिन आपको उसी देश से यूरोमिल्स पुरस्कारों का दावा करना होगा जहां आपने अपना टिकट खरीदा था। इसलिए, यदि आप फ्रांस में खेलते हैं और जीतते हैं, तो यूके में अपने पैसे का दावा करना संभव नहीं है। यदि आप ऑनलाइन खेलना चाहते हैं, तो जान लें कि ऑनलाइन खेलना तेजी से लोकप्रिय हो गया है क्योंकि यह एक रिटेलर से टिकट खरीदने पर कुछ लाभ देता है। उदाहरण के लिए, जब आप अपना यूरोमिलियन्स ऑनलाइन टिकट खरीदते हैं, तो यह आपके लहजे में संग्रहीत किया जाएगा

सीधे डेबिट

ऑनलाइन प्रवेश करने का एक और लाभ यह है कि नेशनल लॉटरी के खिलाड़ियों को यह सुनिश्चित करने के लिए लगातार नई लाइनें मिल सकती हैं कि वे कभी ड्रॉ से न छूटें। “डायरेक्ट डेबिट” सेट करने के लिए, हम इन सरल चरणों का पालन करने की सलाह देते हैं:

  1. सबसे पहले, आपको अपना ऑनलाइन भुगतान भरना होगा। उसके लिए, आपको संख्याओं, रेखाओं, और कितने ड्रॉइंग में भाग लेना है। मंगलवार और शुक्रवार को ड्रा करना है, और आप उन दोनों में भाग ले सकते हैं।
  2. अब आपको उस भाग को चुनना होगा जो कहता है कि “डायरेक्ट डेबिट द्वारा लगातार खेलें।” हफ्तों की संख्या दर्ज करने के बजाय इसका चयन करें।
  3. फिर आपको बस अपना बैंक सॉर्ट कोड और खातों की संख्या को जोड़ना होगा।

डायरेक्ट डेबिट को शुरू होने में लगभग चार सप्ताह लगेंगे, और फिर आप अपने चयनित ड्रॉ में स्वचालित रूप से प्रवेश कर जाएंगे। आप प्रत्येक ड्रा के लिए एक अलग करोड़पति निर्माता प्रविष्टि प्राप्त करेंगे। आप अपने व्यक्तिगत विवरणों में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं, जिन नंबरों का आप उपयोग करना चाहते हैं, और यहां तक ​​कि वे ड्रॉ भी जिनमें आप भाग लेना चाहते हैं। आप किसी भी क्षण ऐसा कर सकते हैं, और आपको बस अपने खाते में जाना है।

अपने टिकट के लिए नंबर कैसे चुनें

सही संख्याओं को चुनने से कुछ नहीं मिलने या लाखों जीतने के बीच अंतर हो सकता है। हमने आपके लिए यूरोमिलियन्स के साथ शुरुआत करने के लिए कुछ सुझाव एकत्र किए हैं। आपके नंबर चुनने के लिए अलग-अलग रणनीतियाँ हैं। इसके अलावा, यादृच्छिक संख्या जनरेटर का उपयोग करना संभव है, यदि आप नहीं जानते हैं कि आप कौन सा चाहते हैं। यूरोमिलियन्स खेलने के लिए कुछ प्रसिद्ध प्रक्रियाओं को विकसित किया गया है। हालांकि, जैकपॉट को हिट करने की गारंटी देने का एकमात्र तरीका सभी 139,838,160 संयोजन खरीदना है, जो है

कुछ “स्मार्ट” यूरोमिलियन्स योजनाएं आपकी सकारात्मक जीत के संभावित परिणामों को अधिक सकारात्मक बनाने या संभावित जीत के मूल्य को बढ़ाने के लिए व्यावहारिक सलाह प्रदान करती हैं। इसी समय, उन लोगों द्वारा विकसित की गई अन्य प्रक्रियाएं होती हैं, जिन्हें लगता है कि वे उन सूचनाओं की व्याख्या करके यूरोमिलियन्स पर सफलता पा सकते हैं जो उनके लिए व्यक्तिगत रूप से महत्वपूर्ण हैं। इसके अलावा, पिरामिड योजना अंकों के एक सेट को प्राप्त करने के लिए अक्षरों को निर्दिष्ट करने की एक विधि है जिसका अर्थ है किसी विशेष स्थान, नाम या शब्द। अपने को बदलना आसान है

आप यूरोमिलियन्सरैंडम नंबर जनरेटर के माध्यम से, यादृच्छिक रूप से अपना नंबर चुन सकते हैं। यह आपको लकी डिप ’के चयनों पर भरोसा किए बिना यूरोमिलियनों के लिए नंबर जनरेट करने का एक तरीका प्रदान करने के लिए बनाया गया है। रैंडम नंबर जेनरेटर पांच मुख्य संख्याओं का चयन करेगा, जो 1 और 50 के बीच हैं। इसके अलावा, दो लकी सितारे, जो 1 और 12 के बीच हैं। ऐसा हर बार होता है जब ‘जनरेट’ बटन पर क्लिक किया जाता है। इसके अलावा, यदि आप यूरोमिलियन संख्याओं के एक से अधिक सेट उत्पन्न करना चाहते हैं, तो आप बस आपको बस राशि चुनने की आवश्यकता है। यह तब किया जा सकता है जब आप ऑनलाइन यूरोमिलियन्स टिकट खरीदते हैं।

यूरोमिलियन्स ड्रा के बाद रिजल्ट कैसे चेक करें

यह जानने के लिए कि क्या आप ऑनलाइन लॉटरी विजेता हैं, पिछले 180 दिनों के परिणामों के खिलाफ अपनी संख्या की तुलना करें। फिर, आप ड्रा के दिन, अपने पांच आंकड़े और दो लकी स्टार्स चुनें और शुरू करने के लिए ‘परिणाम जांचें’ को हिट करें। पिछले परिणामों के विरुद्ध स्वचालित तरीके से आपके टिकट चेक किए जाने पर यह पता लगाना आसान हो जाता है कि क्या आपने कुछ सेकंड में पुरस्कार जीता है।

  1. शुरू करने के लिए, आपको पाँच मुख्य संख्याएँ और दोनों लकी स्टार्स को बॉक्स में जोड़ें। आप ग्रिड प्रविष्टि या मैनुअल एंट्री विधि में से किसी एक को चुन सकते हैं। आप पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित स्विच पर क्लिक करके उनके बीच स्विच कर सकते हैं।
  2. फिर आपको अपने सिद्धांत संख्या के रूप में उसी समय जांचने के लिए अपने Millionaire Maker कोड को रैफल कोड ’बॉक्स में डालना होगा।
  3. यदि आपके पास जांच के लिए कई लाइनें हैं, तो to +ऐड लाइन ’बटन पर क्लिक करके अधिक लाइनें जोड़ना संभव है।
  4. उसके बाद, आप कितने दिनों के लिए परिणामों की जांच करना चाहते हैं का चयन करें; 7 दिन, 30 दिन, या 180 दिन। आप यह भी बता सकते हैं कि आप मंगलवार ड्रॉ, शुक्रवार ड्रॉ, या दोनों की जाँच करना चाहते हैं।
  5. जब आपने अपने नंबर दर्ज कर लिए हों, तो ‘चेक को हिट करें।’ आपकी पंजीकृत संख्या को चुने गए तारीख के लिए सभी ड्रा परिणामों के खिलाफ सत्यापित किया जाएगा, और किसी भी मैच जीतने वाले को रेखांकित किया जाएगा।
  6. यहां तक ​​कि अगर आपने अपने नंबर दर्ज करते समय कोई गलती की है, तो आप पृष्ठ के शीर्ष पर ’संपादन’ बटन का चयन करके वापस आ पाएंगे।
  7. यह याद रखना अच्छा है कि भले ही यूरोमिलियन परिणाम परीक्षक लगातार अपडेट किया जाता है, लेकिन इसका उपयोग करते समय विभिन्न त्रुटियां दिखाई दे सकती हैं। हमेशा जाँच करें कि आपने जाँच से पहले सही संख्या और अन्य जानकारी दर्ज की है!

यूरोमिलियन्स का इतिहास

जब हम यूरोमिलियन्स के बारे में बात करते हैं, तो हम एक ट्रांसनेटेशनल लॉटरी का उल्लेख करते हैं जिसमें जैकपॉट जीतने के लिए सात सही संख्याओं की आवश्यकता होती है। फ्रांस के फ्रांसेइस डेस जक्स ने 7 फरवरी 2004 को इसे लॉन्च किया। उन्होंने 13 फरवरी 2004 को पेरिस में पहला ड्रॉ आयोजित किया। शुरुआत में, केवल फ्रांस, ब्रिटेन और स्पेन ने भाग लिया। बेल्जियम, ऑस्ट्रियाई, लक्समबर्ग, आयरिश, पुर्तगाली और स्विस लॉटरी 8 अक्टूबर 2004 के ड्रा में शामिल हुए। उन्होंने प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार रात को 20.45 पर ड्रॉ आयोजित किया। एक लाइन के लिए आवश्यक यूरोमिल्स ऑनलाइन टिकट की कीमत € 2.50, £ 2.50, या CHF 3.50 है। हालांकि, कीमत देशों और मुद्राओं के बीच भिन्न हो सकती है।

आयरलैंड में एक विशेष विकल्प है जिसे “प्लस” कहा जाता है, जो प्रति पंक्ति € 1 जोड़ता है। इसके अलावा, फ्रांस में, जहां “माय मिलियन” नामक एक गैर-वैकल्पिक जोड़, पुर्तगाल में € 0.50 प्रति पंक्ति जोड़ता है, इसे “M1lhão” कहा जाता है और कुल € 2.50 शर्त के € 0.30 का प्रतिनिधित्व करता है | यूके में, खेलने की लागत 7 नवंबर 2009 को £ 1.50 से £ 2 प्रति पंक्ति तक बढ़ गई। फिर 24 सितंबर 2016 को, यूके में प्रति लाइन कीमत £ 2.00 से बढ़कर 2.50 हो गई। उसी दिन, स्पेन और आयरलैंड में, यह € 2.50 प्रति पंक्ति तक भी बढ़ गया।

जैकपॉट सहित सभी पुरस्कार, आमतौर पर कर मुक्त होते हैं (हालांकि, स्विट्जरलैंड, स्पेन और पुर्तगाल में नहीं, 2013 से शुरू), और उन्हें एकमुश्त के रूप में भुगतान किया जाता है | पुरस्कार, और जैकपॉट भी, देश की भागीदारी के अनुसार आकार के हैं, एक फ्लैट दर पर भुगतान किया जाता है, और स्विट्जरलैंड, स्पेन और पुर्तगाल को छोड़कर सभी करों से छूट दी गई है। हर कोई कम से कम 18 साल (यूके में कम से कम 16 साल) जो संबंधित देशों में से एक में रहता है, बिक्री के अधिकृत बिंदुओं में से एक में टिकट खरीद सकता है,लेकिन उन उपयोगकर्ताओं के लिए ऑनलाइन “आपूर्तिकर्ता” भी हैं जिनके पास कियोस्क तक पहुंच नहीं है। किसी भी पुरस्कार को जीतने की संभावना 13 में 1 है |किसी भी मुख्य संख्या का अनुमान नहीं लगाने या दोनों लकी स्टार्स को मारने की संभावना 114 में लगभग 1 है। इसका मतलब है कि बाद के संयोजन में दो मुख्य संख्याओं और एक स्टार (1 से 49) की संभावना कम है। हालांकि, उन लोगों के लिए कोई पुरस्कार नहीं है जो केवल 2-स्टार नंबर लेते हैं। सटीक पुरस्कार राशि कुल पुरस्कार पूल और प्रत्येक जैकपॉट के लिए विजेताओं की संख्या के आधार पर भिन्न होती है।

यूरोपिलियंस का शीर्ष जैकपॉट इतिहास

फरवरी 2004 में पहली बार ड्रॉ से 16 मिलियन यूरो और € 190 मिलियन के बीच पुरस्कार जीतने वाले भाग्यशाली खिलाड़ियों के साथ कई यूरोमिलियन्स जैकपॉट विजेता शुरू हुए। सभी नौ भाग लेने वाले देशों ने सफलता का आनंद लिया है, जिसमें कई विजेताओं के साथ स्प्लिट जैकपॉट से लेकर सिंगल टिकट धारक और दोस्तों, परिवार के सदस्यों और साथियों के सिंडिकेट शामिल हैं। डोलोरेस मैकनामारा नामक एक आयरिश महिला ने 29 जुलाई 2005 को € 115.4 मिलियन से अधिक का पहला विशाल जैकपॉट जीता |3 फरवरी 2006 को, तीन विजेताओं ने € 183 मिलियन की राशि के साथ रिकॉर्ड तोड़ने वाले पुरस्कार को साझा करने का फैसला किया। फ्रांस से दो और पुर्तगाल से एक व्यक्ति को € 61,191,026 प्रत्येक प्राप्त हुआ।

जैकपॉट को उच्चतर से सीमित करने के उद्देश्य से, 2006 और 2009 के बीच खेल के नियम बदल गए। नए नियमों का कहना है कि बारहवें ड्रॉ के बाद एक विजेता के बिना, जैकपॉट राशि को नीचे ले जाया जाएगा और फिर विजेताओं के बीच साझा किया जाएगा। अगला पुरस्कार टियर |जैकपॉट में € 183 मिलियन से अधिक जमा होने के बाद यह पहली बार 17 नवंबर 2006 को हुआ है। पूरी राशि दूसरी रैंक के विजेताओं के बीच साझा की गई (20 विजेता थे जिन्हें € 9.6 मिलियन प्रत्येक मिला)। इंग्लैंड के बेफोर्ड दंपति ने 10 अगस्त 2012 को € 190 मिलियन के साथ पहला सबसे बड़ा जैकपॉट जीता है। उन्हें £ 148.6 मिलियन प्राप्त हुए हैं क्योंकि राशि का भुगतान यूरो में किया गया था | स्कॉटलैंड के वीर दंपति ने 12 जुलाई 2011 को € 185 मिलियन का जैकपॉट जीता। यह 8 अक्टूबर 2019 से पहले यूके में जीता गया सबसे अधिक जैकपॉट था। 2011 में पुरस्कार € 185 मिलियन था, और पहले ड्रा में एक्सचेंज की कीमत का मतलब था कि ब्रिटेन के एक विजेता ने शुक्रवार 8 जुलाई को £ 164 मिलियन जीते होंगे। जैसा कि था, वीयर ने चार दिनों के बाद यूरोमिलियन्स के सबसे बड़े विजेता बनने के लिए सभी नंबरों का मिलान किया।

€ 190 मिलियन (£ 170.2 मिलियन) का एक जैकपॉट ब्रिटेन में एक अद्वितीय टिकट मालिक द्वारा जीता गया है जो विजयी संख्या – 7, 10, 15, 44, 49, और अंत में भाग्यशाली संख्या 3, 12. है। उच्चतम यूरोमिलियन्स जैकपॉट कभी यूके में जीते थे, और सटीक राशि £ 170,221,000 थी |भाग्यशाली जैकपॉट विजेता ने फैसला किया, हालांकि, गुमनाम होने के लिए जब वे अपने पुरस्कार का दावा करने के लिए आगे आए, तो इस बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है कि वह एक व्यक्ति या एक सिंडिकेट था या जहां टिकट खरीदा गया था।

सबसे अच्छा वेबसाइट यूरोमिलियन्स खेलने के लिए

बहुत सी वेबसाइट हैं जहाँ यूरोमिलियन लॉटरी बेची जाती है। इस ऑनलाइन लॉटरी में भाग लेना आसान है, और आप किसी भी समय यूरोमिलियन्स खेल सकते हैं। नौ देशों में से प्रत्येक में जो यूरोमिलियन लॉटरी में शामिल हो रहे हैं |एक आधिकारिक वेबसाइट है जहां आप यूरोमिलियन ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। इन देशों के प्रत्येक लॉटरी ऑपरेटर ने वेबसाइटें बनाई हैं: पुर्तगाल, स्पेन, बेल्जियम, स्विट्जरलैंड, ऑस्ट्रिया, आयरलैंड, यूके।

निम्नलिखित वेबसाइट लोट्टो बेटिंग – यूरोमिलियन वेबसाइट है। वे आधिकारिक दुकानों में यूरोमिलियन टिकट नहीं खरीदते हैं, और उनके पास उन नौ जीवों की गारंटी नहीं है जो यूरोमिलियन का प्रबंधन करते हैं। तीसरा है यूरोमिलियन इंटरमीडिएशन वेबसाइट्स। वे अपने ग्राहकों की ओर से आधिकारिक लॉटरी स्टोर से यूरोमिलियन टिकट खरीदते हैं |यूरोमिलियन इंटरमीडिएशन वेबसाइट्स के तीन प्रकार होते हैं: वे वेबसाइटें जो यूरोएमिलियन्स टिकट की फोटो नहीं भेजती हैं, जो आमतौर पर यूरोमिलियन टिकट की तस्वीरें पोस्ट करती हैं, और अंतिम साइट पर जो सभी आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।

What's Your Reaction?
Excited
0
Happy
0
In Love
0
Not Sure
0
Silly
0
View Comments (0)

Leave a Reply

Copyright © Online Lottery 24x7 We are affiliate Website not selling any kind of online lottery - All Rights Reserved.

DMCA.com Protection Status
Scroll To Top