Now Reading
मेगा मिलियन ऑनलाइन लॉटरी

मेगा मिलियन ऑनलाइन लॉटरी

मेगा मिलियन्स लॉटरी

मेगा मिलियंस लॉटरी अमेरिका

क्या आपने पहले कभी मेगा मिलियन के बारे में सुना है? क्या आप निकट भविष्य में इस खेल में भाग लेने या ऑनलाइन टिकट खरीदने पर विचार करते हैं? शायद आप पहले से ही एक अनुभवी खिलाड़ी हैं जो आपकी पसंदीदा लॉटरी के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्य सीखना चाहते हैं? किसी भी मामले में, यदि आप जुआ, लॉटरी, और मेगा मिलियन में रुचि रखते हैं, विशेष रूप से, आप सही जगह पर आए हैं! तो, जैसा कि आप शायद अनुमान लगा चुके हैं, हम इस लेख में मेगा मिलियन्स पर करीब से नज़र डालने जा रहे हैं। पाठ में खेल के विभिन्न पहलुओं को बुनियादी नियमों से लेकर विदेश से मेगा मिलियन खेलने के तरीकों को शामिल किया जाएगा।

बिना किसी संदेह के, यह व्याख्या करना तर्कसंगत होगा कि यह खेल शुरुआत में क्या है, और हम क्या करने की योजना बना रहे हैं। सब सब में, मेगा मिलियन (पूर्व में द बिग गेम के रूप में जाना जाता है) एक अमेरिकी लॉटरी गेम है। पुरस्कार जीतने के लिए प्रतिभागियों ने छह नंबरों के विजेता संयोजन की भविष्यवाणी करने की कोशिश की| वे जितने अधिक संख्या में मिलेंगे, उनकी जीत उतनी ही अधिक होगी। जाहिर है, मेगा मिलियन सरासर भाग्य के बारे में है – अन्य जुआ खिताबों के समान; इस खेल को खेलने के लिए किसी अतिरिक्त कौशल की आवश्यकता नहीं होती है। फिर भी, गणितीय रूप से बाधाओं का विश्लेषण करना संभव है, इसलिए आप हमेशा जानते हैं कि आप अपने आप में क्या प्राप्त करते हैं। बेशक, हम बाद में इस पर विस्तार से चर्चा करेंगे, लेकिन यह सामान्य विचार को समझने के लिए पर्याप्त है।

यह कहना सुरक्षित है कि यह लॉटरी दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय जुआ ब्रांडों में से एक बन गई है, खिलाड़ियों के लिए $ 40 मिलियन का एक आश्चर्यजनक न्यूनतम खजाना विज्ञापन। जी हाँ, आपने इसे सही सुना है: यह राशि केवल न्यूनतम राशि है जो जैकपॉट विजेता प्राप्त करते हैं! 2018 में, दक्षिण कैरोलिना के एक खिलाड़ी ने 1.537 बिलियन डॉलर की सांस लेने वाली राशि जीती! पागल लगता है, यह नहीं है? हालांकि, कुछ टिकट खरीदने के लिए दौड़ने से पहले विषय के बारे में अधिक जानना महत्वपूर्ण है। आगे की जानकारी पढ़कर लॉटरी से खुद को परिचित करना सुनिश्चित करें।

मेगा मिलियन लॉटरी गेम का इतिहास

जैसा कि आप देख सकते हैं, मेगा मिलियन स्पष्ट रूप से इसके पीछे कुछ गंभीर पैसा है! लेकिन यह सब कैसे शुरू हुआ है? ठीक है, मेगा मिलियन बिग गेम नाम से बहुत पहले 1996 में शुरू हुआ था। पहली बार ड्राइंग 6 सितंबर, 1996 को आयोजित किया गया था, जिसमें छह states संस्थापक राज्य भाग लेते थे: जॉर्जिया, इलिनोइस, मैरीलैंड, मैसाचुसेट्स, मिशिगन और वर्जीनिया। शुरू में केवल एक साप्ताहिक ड्राइंग था जो हर शुक्रवार को आयोजित किया जाता था| हालाँकि, गेम जल्दी से इतना लोकप्रिय हो गया था कि 1998 में दो साल बाद मंगलवार की ड्राइंग को जोड़ा गया था।

मई 2002 में, मल्टीस्टेट लॉटरी को “मेगा मिलियन” का नया नाम दिया गया था। यह उस वर्ष हुआ एकमात्र नवाचार नहीं था। उदाहरण के लिए, न्यूयॉर्क और ओहियो सदस्य देश बन गए, और खेल मैट्रिक्स और पुरस्कार राशि को “खिलाड़ियों को अधिक उत्साह प्रदान करने” के लिए बदल दिया गया।

समय के साथ, मेगामिलियन के नियमों में कई बदलाव किए गए। फिर भी, वे सफल साबित हुए हैं, क्योंकि विभिन्न नए राज्य खेल में शामिल हुए। सबसे उल्लेखनीय घटना 2010 में हुई जब 23 और राज्य लॉटरी मेगा मिलियन में शामिल हुए। यह मेगा मिलियन और पावरबॉल के बीच एक क्रॉस-सेलिंग समझौते का परिणाम था जो उसी वर्ष लागू हुआ। लॉटरी की लोकप्रियता तब से बढ़ी है| अब तक, मेगा मिलियन्स 47 न्यायालयों में खेला जाता है: 45 राज्यों के साथ साथ कोलंबिया और यूएस वर्जिन द्वीप समूह के जिले, जो अपने आप में एक प्रभावशाली उपलब्धि है।

मेगा मिलियन कैसे खेलें

अब जब आप प्रश्न में खेल के ऐतिहासिक विकास से परिचित हैं, तो यह समझ में आएगा कि इस विषय पर जाने के लिए अधिकांश पाठक रुचि रखते हैं। तो, आप मेगा मिलियन कैसे खेलते हैं? जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, लक्ष्य छह का अनुमान लगाना है। संख्याओं को सही ढंग से जीतना।

आप इन छह नंबरों को दो अलग-अलग पूलों से चुन सकते हैं – पहले पूल से 1 और 70 के बीच पांच अलग-अलग संख्याएँ (तथाकथित सफेद गेंदें) और 1 से 25 तक की दूसरी संख्या (गोल्ड मेगा बॉल)। यह समझना आवश्यक है कि आप सभी छह जीतने वाली संख्याओं के मिलान से केवल जैकपॉट जीतते हैं। इस तरह के मैच की संभावनाएं पूरी ईमानदारी से कम हैं, क्योंकि वे 302,575,350 में 1 के बराबर हैं। फिर भी, जैकपॉट जीतना निस्संदेह पुरस्कार जीतने का एकमात्र विकल्प नहीं है। यह केवल मेगा बॉल का अनुमान लगाने के लिए पर्याप्त है – आपको इसे करने से 2 $ मिलेंगे। एक मेगा मिलियन टिकट की कीमत भी $ 2.00 है, और यहां तक ​​कि सबसे कम संभव पुरस्कार जीतने पर भी आप को तोड़ने की अनुमति मिलती है।

मेगा मिलियन लॉटरी टिकट
मेगा मिलियन लॉटरी टिकट

इसी तरह, यदि आप विजेता संयोजन के साथ स्वर्ण के अलावा कम से कम एक सफेद गेंद का मिलान करने का प्रबंधन करते हैं, तो आपका पुरस्कार पहले से ही 4 डॉलर होगा, जिसका अर्थ है कि आपको कुछ लाभ मिलेगा, भले ही वह मामूली हो। स्वाभाविक रूप से, जितने अधिक संख्या में आप सही होंगे, उतने ही अधिक धन आपको प्राप्त होंगे। दुर्भाग्य से, मेगा बॉल का अनुमान लगाना वास्तव में महत्वपूर्ण है। यदि आपकी मेगा बॉल संख्या गलत तरीके से चुनी गई थी, तो आप न्यूनतम तीन सफेद गेंदों का अनुमान लगाकर ही जीत पाएंगे| जैसा कि आप देख सकते हैं, जीतने की संभावना इतनी अधिक नहीं है। फिर भी, भले ही अलग-अलग संभावनाएं अपेक्षाकृत कम हों, किसी भी पुरस्कार को जीतने की कुल संभावना 24 में 1 है।

इसके अतिरिक्त, आपके पास मेगाप्लायर नामक गुणक को सक्रिय करने का विकल्प है। यदि आप अपने मूल मेगा मिलियन्स टिकट के लिए $ 1 जोड़ते हैं, तो आप एक पुरस्कार को बढ़ा सकते हैं जिसे आप जीतते हैं (जैकपॉट को छोड़कर) 2, 3, 4, या 5 से। 5. मेगापॉलर प्रत्येक मेगा मिलियंस ड्राइंग से पहले खींचा जाता है। मेगापेलर द्वारा दी जाने वाली संभावनाओं की संभावनाएं एक समान नहीं हैं, 2x गुणक सबसे संभावित विकल्प है, और 5x – सबसे कम संभावित एक है।

दिलचस्प है, कैलिफोर्निया में नियम काफी अलग हैं। उदाहरण के लिए, सभी पुरस्कारों में पैरी-म्यूटेल हैं, जिसका अर्थ है कि बिक्री और विजेताओं की संख्या के आधार पर भुगतान किया जाता है। यह अन्य स्थानों के लिए सही नहीं है, क्योंकि मेगा लाखों में भाग लेने वाले अन्य सभी राज्यों ने पूर्व-निर्धारित राशि पर दूसरे और नौवें स्थान के बीच पुरस्कार निर्धारित किए हैं। इसके अलावा, मेगाप्लायर को कैलिफोर्निया में अपने राज्य दंड संहिता के कारण पेश नहीं किया गया है| यह ध्यान देने योग्य है कि आपको हमेशा उस राज्य के कानूनों पर ध्यान देना चाहिए जहां आप टिकट खरीदते हैं, क्योंकि पूरी गेमिंग प्रक्रिया इसके आधार पर बदल सकती है।

कुछ राज्यों में, जस्ट जैकपॉट नामक एक विशेष पेशकश भी उपलब्ध है। $ 3 की कीमत के लिए, आपको एक नहीं, बल्कि दो टिकट प्राप्त होंगे जो केवल जैकपॉट के लिए मान्य होंगे। इसका मतलब है कि आप केवल जैकपॉट या कुछ भी नहीं जीतेंगे, भले ही संख्याओं का मिलान होगा।

सबसे बड़ा मेगा मिलियन जैकपॉट सभी समय का

हालांकि जीतने वाले लोग आश्चर्यजनक रूप से आकर्षक नहीं लग सकते हैं, लेकिन कुछ लोगों ने मेगा मिलियन खेलकर सिर्फ भारी रकम जीती है। तो, आप काल्पनिक रूप से कितना लाभ प्राप्त कर सकते हैं? खैर, जैकपॉट सीमित नहीं है – यह हर बार बढ़ जाता है जब कोई शीर्ष पुरस्कार विजेता नहीं होता है। लेकिन मेगा मिलियन में सबसे अधिक पुरस्कारों में से कुछ क्या थे, हालांकि?

सबसे बड़ा मेगा मिलियन जैकपॉट

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, 23 अक्टूबर 2018 को, मेगा मिलियन ने $ 1.537 बिलियन का जैकपॉट के साथ एक उद्योग रिकॉर्ड स्थापित किया। वास्तव में, यह दूसरी बार था जब लॉटरी का पुरस्कार एक बिलियन डॉलर से अधिक था। इसके अलावा, इस जैकपॉट को दक्षिण कैरोलिना में बेचा गया एक भी टिकट जीता गया था। यह उस समय एक ही टिकट पर जीता गया सबसे बड़ा जैकपॉट था। रिकॉर्ड 2019 में मेगा मिलियन जैकपॉट का दावा किया गया था, जिसमें विजेता को दक्षिण कैरोलिना कानून के तहत गुमनाम रहने के लिए चुना गया था।

$ 656 मिलियन का दूसरा सबसे बड़ा मेगा मिलियन्स जैकपॉट 2012 में वापस जीता गया था। इलिनोइस, कैनसस और मैरीलैंड के राज्यों से तीन जैकपॉट जीतने वाले टिकट थे। मीगा मिलियंस का तीसरा सबसे बड़ा जैकपॉट, $ 648 मिलियन, दिसंबर 2013 में जीता गया था। जीत के दो टिकट कैलिफोर्निया और जॉर्जिया में बेचे गए थे। चौथा सबसे बड़ा जैकपॉट 24 जुलाई, 2018 को जीता गया था| 11 प्रतिभागी थे जो सैन जोस में सहकर्मी थे। पुरस्कार का वार्षिक मूल्य $ 543 मिलियन था, लेकिन समूह ने 320 मिलियन डॉलर का एकमुश्त विभाजन करने का फैसला किया। अंत में, मेगा मिलियन्स का पांचवां सबसे बड़ा जैकपॉट, $ 540 मिलियन, 8 जुलाई, 2016 के ड्राइंग के लिए था। इसे इंडियाना के एक टिकट से जीता गया था।

बेशक, खुश विजेताओं द्वारा दावा किए गए कई और विशाल जैकपॉट हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, मेगा मिलियन खेलकर वास्तव में खगोलीय रूप से बड़ी धनराशि जीतना संभव है। ये रकम स्पष्ट रूप से लोगों के जीवन को बदलने के लिए पर्याप्त है, इसलिए कौन जानता है? शायद यह आप होंगे जो अगले रिकॉर्ड राशि जीतेंगे?

अगर मैं जीत गया तो क्या होगा?

अब जब आप मूल बातें जानते हैं, तो असली सवाल आएगा: जब आप मेगा मिलियन लॉटरी में जैकपॉट जीतते हैं तो क्या होता है? यह कहा जाना चाहिए कि यदि आप मेगा मिलियन जैकपॉट जीतते हैं, तो आप चुनेंगे कि इसका भुगतान कैसे किया जाएगा: कैश विकल्प या वार्षिक भुगतान (बेशक, पुरस्कार दावा पैरामीटर राज्य से राज्य में भिन्न होते हैं)

मेगा लाखों का वार्षिक भुगतान 30 भुगतानों में किया जाएगा। उनमें से एक तत्काल होगा, और बाकी 29 का पालन करेंगे। हालांकि, प्रत्येक भुगतान की राशि पिछली राशि की तुलना में 5% बढ़ जाएगी। मुद्रास्फीति की अवधि में विजेताओं की जीवन शैली और क्रय शक्ति की रक्षा के लिए यह एक सकारात्मक बात है। उदाहरण के लिए, यदि आपका जैकपॉट $ 100 मिलियन का है, तो पहला भुगतान लगभग $ 1.5 मिलियन होगा, और निम्न वार्षिक भुगतान $ 6.2 मिलियन तक बढ़ जाएगा।तदनुसार, जब जैकपॉट $ 200 मिलियन होता है, तो प्रत्येक भुगतान दोगुना बड़ा होता है। जब जैकपॉट $ 50 मिलियन होता है, तो प्रत्येक भुगतान आधा बड़ा होता है, आदि।

एक और तरीका यह होगा कि आप एक बार, एकमुश्त भुगतान का दावा करें जो मेगा मिलियन्स जैकपॉट प्राइज पूल में नकदी के बराबर है। दूसरे शब्दों में, आपको किश्तों के अनुमानित वर्तमान मूल्य का भुगतान किया जाएगा। इसलिए, पहला विकल्प चुनने पर, आपको कुल मिलाकर अधिक पैसा मिलेगा, लेकिन पूरी राशि को अलग-अलग, दीर्घकालिक भुगतानों में विभाजित किया जाएगा। इसके विपरीत, नकद विकल्प आपको एक ही बार में सब कुछ प्राप्त करने की अनुमति देता है, लेकिन चीजों को स्पष्ट रूप से रखने के लिए, आपको उतना भुगतान नहीं मिलेगा जितना कि आप वार्षिक भुगतान का चयन करके कर सकते थे।

मैं यूएस मेगा मिलियन परिणाम कहां देख सकता हूं?

मेगा मिलियन का ड्रा सुबह 11 बजे होता है। छुट्टियों सहित मंगलवार और शुक्रवार की शाम पूर्वी समय (UTC-5)। ये चित्र अटलांटा, जॉर्जिया में एक WSB- टीवी स्टूडियो में आयोजित किए जाते हैं। जॉर्जियाई लॉटरी उनकी देखरेख कर रही है। जाहिर है, आप सिर्फ मेगा मिलियंस आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम की जांच कर सकते हैं। ड्रा किए गए नंबरों को घटना के तुरंत बाद साइट पर जोड़ दिया जाएगा। विजेताओं की संख्या बुधवार और शनिवार की सुबह को जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, कई व्यक्तिगत लॉटरी एक ईमेल या टेक्सटिंग सेवा प्रदान करती हैं, जहाँ आप प्रत्येक ड्रा के बाद स्वचालित रूप से जीतने वाले नंबर प्राप्त कर सकते हैं।

मेगा मिलियन ऑनलाइन टिकट कैसे खरीदें

स्वाभाविक रूप से, यदि आप एक अमेरिकी निवासी हैं, तो यह कार्य आपके लिए शायद ही मुश्किल होगा। भाग लेने वाले राज्यों में स्थानीय खुदरा विक्रेता टिकट वितरित करते हैं। कृपया उन जगहों पर आधिकारिक जानकारी देखें जहां वे आपके चुने हुए राज्य में उपलब्ध हैं| आप जॉर्जिया, इलिनोइस, केंटकी, मिशिगन, न्यू हैम्पशायर, उत्तरी कैरोलिना, उत्तरी डकोटा, या पेंसिल्वेनिया में रहने वाले राज्यों की लॉटरी का उपयोग करके अपना मेगा मिलियन टिकट ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप मेगा मिलियंस को ऑनलाइन सब्सक्राइब करना चाहते हैं तो न्यूयॉर्क या वर्जीनिया में खरीदारी की जा सकती है। याद रखें कि भाग लेने के लिए आपको उल्लेखित राज्यों का निवासी होना चाहिए।

हालाँकि, यह अधिक चुनौतीपूर्ण हो जाता है यदि आप यूएसए में नहीं रह रहे हैं। ऐसे में एक विकल्प यह होगा कि आप सीधे देश की यात्रा करें और टिकट खरीदें। मेगा मिलियन आधिकारिक तौर पर कहते हैं कि “संयुक्त राज्य अमेरिका के आगंतुक हमेशा इस देश का दौरा करते समय एक अमेरिकी लॉटरी रिटेलर से हमारे खेल के लिए टिकट खरीदने का स्वागत करते हैं।” इसके अलावा, आपको जीतने के लिए निवासी होने की आवश्यकता नहीं है।

मेगा मिलियन खेलने के लिए सर्वश्रेष्ठ वेबसाइट

क्या वास्तव में विदेशों से ऑनलाइन लॉटरी टिकट खरीदना संभव है? इसका जवाब है हाँ! यही वह जगह है जहाँ लोटसमाइल आता है। कंपनी के एजेंट मूल टिकट की कीमत और एक छोटे से शुल्क के लिए आपकी ओर से टिकट खरीदेंगे। लोट्टोस्माइल में मेगा मिलियन्स खेलने के कई तरीके हैं–जाने पर एक नज़र है कि मंच को क्या पेशकश करनी है! बेशक, यदि आप एक पुरस्कार जीतते हैं, तो यह दावा करने के लिए पूरी तरह से आपका होगा! टिकट जीतने से कोई कमीशन नहीं लिया जाता है, इसलिए आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इसके अलावा, ऐसे ऑपरेशन पूरी तरह से कानूनी हैं, जो एक स्पष्ट लाभ है। ऐसे लोगों की पहले से ही कई कहानियां हैं जिन्होंने सेवा का उपयोग किया है और मेगा मिलियन में पुरस्कार जीता है, जो किसी भी यात्रा की लागतों को भुगतने के बिना है!

हमें उम्मीद है कि हमने मेगा मिलियन लॉटरी के बारे में आपके सभी सवालों के जवाब दिए हैं। हम आपको भविष्य की लॉटरी यात्रा में शुभकामनाएं देते हैं!

What's Your Reaction?
Excited
0
Happy
1
In Love
0
Not Sure
0
Silly
0
View Comments (0)

Leave a Reply

Copyright © Online Lottery 24x7 We are affiliate Website not selling any kind of online lottery - All Rights Reserved.

DMCA.com Protection Status
Scroll To Top