Now Reading
दुनिया में 3 सबसे बड़ी लॉटरी कौनसी हैं?

दुनिया में 3 सबसे बड़ी लॉटरी कौनसी हैं?

दुनिया में 3 सबसे बड़ी लॉटरी कौनसी हैं?

तो दुनिया में 3 सबसे बड़ी लॉटरी कौनसी हैं? हमने दुनिया की शीर्ष लॉटरी को स्थान दिया है, जो आपके द्वारा संभावित रूप से की जाने वाली राशि – या जैकपॉट के आकार के साथ-साथ उनकी लोकप्रियता के आधार पर भी हो सकती है। यहां चर्चा की गई सबसे लोकप्रिय लॉटरी, जैसे कि मेगा मिलियनऔर पावरबॉल, अपने स्वयं के एक लीग में हैं, और इतिहास के कुछ सबसे बड़े जैकपॉट हैं। संख्या कम से कम कहने के लिए लड़खड़ा रही है – 2016 में पहले आयोजित एक पावरबॉल जैकपॉट की कीमत 1.6 अरब डॉलर से अधिक थी! यहाँ दुनिया में शीर्ष 3 लॉटरी हैं।

  1. यूएस पावरबॉल लाटरी भारत से जैकपॉट खेलें

यूएस पावरबॉल दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे शक्तिशाली लॉटरी है और 1988 में इसकी स्थापना के बाद से ऐसा है। सबसे बड़ी पावरबॉल जैकपॉट, जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, $ 1.6 बिलियन का था और तीन टिकट धारकों द्वारा साझा किया गया था। अन्य पॉवरबॉल जैकपॉट्स में 2013 में Zephyrhills के ग्लोरिया मैकेंजी द्वारा $ 590.5 मिलियन का पुरस्कार शामिल है; 2012 में दो व्यक्तियों द्वारा साझा किए गए $ 587.5 मिलियन जैकपॉट और 2013 में 3 टिकट धारकों द्वारा $ 448.5 मिलियन का पुरस्कार जीता। फ्लोरिडा में 23:00 ईएसटी पर प्रत्येक सप्ताह बुधवार और शनिवार को पावरबॉल नंबर खींचे जाते हैं। पावरबॉल ऑनलाइन लॉटरी खेलें भारत से .

  1. मेगा मिलियन लाटरी भारत से जैकपॉट खेलें

मेगा मिलियन 2002 में अपनी स्थापना के बाद से दुनिया की सबसे बड़ी लॉटरी में से एक है। यह अमेरिका की दूसरी सबसे लोकप्रिय लॉटरी है और हाल ही में, मेगा मिलियन ने इतिहास के दो सबसे बड़े जैकपॉट के लिए रिकॉर्ड कायम किया, जो कि 656 मिलियन की कीमत का था, जीता। 2012 में 3 टिकट धारकों द्वारा, और एक और जिसकी कीमत 648 मिलियन डॉलर थी, 2013 में 2 टिकट धारकों ने जीता। मेगा मिलियनड्रॉ प्रत्येक सप्ताह मंगलवार और शुक्रवार को 11:00 अपराह्न ईएसटी पर आयोजित किया जाता है। चलायें अब मेगा मिलियन लॉटरी ऑनलाइन खेलें भारत से

  1. यूरोमिलियन्स लाटरी भारत से जैकपॉट खेलें

यूरोमिलियन्स फ्रांस, स्पेन, यूके, अंडोरा, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, लिकटेंस्टीन, आयरलैंड, आइल ऑफ मैन, मोनाको, लक्समबर्ग, पुर्तगाल और स्विट्जरलैंड में आयोजित एक प्रमुख यूरोपीय पारम्परिक लॉटरी है। यूरोमिलियन्स 2004 में स्थापित किया गया था। सबसे बड़ा यूरो मिलियन्स जैकपॉट एक अद्भुत € 190 मिलियन था, जो अगस्त 2012 में एक ब्रिटिश युगल, एड्रियन और गिलियन बेफोर्ड द्वारा जीता गया था। यूरो मिलियन € 15 मिलियन का न्यूनतम जैकपॉट का आश्वासन देता है, और € 100 मिलियन औसत जैकपॉट पुरस्कार दिया जाता है . चलायें अब यूरोमिलियन्स लॉटरी ऑनलाइन खेलें भारत से .

What's Your Reaction?
Excited
2
Happy
1
In Love
0
Not Sure
0
Silly
1
View Comments (0)

Leave a Reply

Copyright © Online Lottery 24x7 We are affiliate Website not selling any kind of online lottery - All Rights Reserved.

DMCA.com Protection Status
Scroll To Top